Wednesday, 11 September 2019

यहां कटा देश का सबसे महंगा चालान, भरने में कट जाए पूरा जीवन !


1 सितंबर 2019 से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है, तब से लेकर अब तक कई ऐसे मामले देखने को मिलें हैं, जिसमें चालान की रकम ने ना केवल चालान भरने वाले को बल्कि अन्य लोगों के भी होश उड़ा दिए हैं. अब दिल्ली से एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है.
दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र के पास देश का सबसे बड़ा चालान कटा है. बता दें कि यहां पर एक ट्रक का 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का जुर्माना भरना पड़ा है. दरअसल, बात यह है कि दिल्ली पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियम का उल्लघंन करने हेतु इस ट्रक का इतनी मोटी रकम का चालान काटा है. जानकारी के लिए बता दें कि यह ट्रक राजस्थान पंजीकृत है. जिसका नंबर 4018 है और बीकानेर आरटीओ के तहत भारी शुल्क इस ट्रक पर है. ट्रक ड्राइवर जिसका नाम भगवान राम है, उन्होंने अपने चालान की रशीद का फोटो खींच कर भी साझा किया है, जिसमें फाइन की कीमत देखें जा सकती हैं.
बता दें कि देश में यह 10 दिनों में यह पहला मौका नहीं है, लगातार देश के अलग-अलग इलाकों से चालान के ऐसे मामले निकलकर सामने आ रहे हैं. लेकिन इस ट्रक का चालान अब तक देश का सबसे बड़ा चालान बन गया है. वहीं एक मामले में नागालैंड नंबर के एक ट्रक ने चालान के रूप में 86 हजार रुपए की कीमत हाल ही में चुकाई  है. जबकि ठीक इससे पूर्व एनसीआर के इलाके से दो मामले ऐसे आए थे, जिनमें एक स्कूटी वाले को चालान के रूप में 23 हजार रुपए देने पड़े थे और एक अन्य मामले में ऑटो वाले को 34 हजार का जुर्माना भरना पड़ा है.


No comments:

Post a Comment