Wednesday, 11 September 2019

पाकिस्तानियों ने गुब्बारे को रॉकेट बनाकर छोड़ा, लोग बोले- भारत चांद पर पहुंच गया तुम इसी में खुश रहो


भारत का चंद्रयान 2 मिशन दुनिया में सुर्खियां बटोर रहा है. दुनियाभर के लोग भारतीय वैज्ञानिकों और ISRO की तारीफों की पुल बांध रहे हैं. वहीं पाकिस्तान के लोग गुब्बारे का रॉकेट बनाकर छोड़ रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को लेकर लोग तरह-तरह के मजाक बना रहे हैं.
बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी के ट्विटर अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में कुछ लोग अनोखा रॉकेट लॉन्च करते दिखाई दे रहे हैं. अरशद वारसी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "मुझे कोई आइडिया नहीं था कि पाकिस्तान ने भी अपना रॉकेट लॉन्च कर दिया है."
इस ट्वीट पर लोग मजेदार कमेंट कर रहे हैं. पाकिस्तान के लोग भी इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कह रहे हैं कि भारत चांद पर पहुंच गया है और तुम लोग इसी में खुश हो. बता दें कि यह वीडियो अरशद ने 'चंद्रयान 2' की खबर आने के बाद किया है.
गौरतलब है कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र ने चंद्रयान 2 भेजकर दुनिया को अपनी ताकत का अहसास कराया है. हालांकि चंद्रयान 2 का लैंडर विक्रम का ISRO से चंद्रमा की सतह से मात्र 2.1 किमी ऊपर संपर्क टूट गया था. इससे हमारा चंद्रयान मिशन थोड़ा सा रास्ते से भटक गया है, लेकिन ISRO अभी भी लैंडर विक्रम से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है.


No comments:

Post a Comment