Wednesday, 11 September 2019

चलती कार में सिर झुककर सो गया ड्राइवर और फिर...


क्या हो जब आप गाड़ी चलाते  हुए ही सो जाये या फिर 2 सेकंड के लिए झपकी लग जाये, ऐसे में एक्सीडेंट हो सकता है. इसलिए आपको गाड़ी भी ध्यान से चलाना पड़ता है, लेकिन अभी एक मामला ऐसा आया है जिसमें शख्स गाड़ी चलाते हुए सो गया. मैसाचुसेट्स के शख्स ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन वीडियो शेयर किया, जिसको देखकर सभी हैरान हैं. टेस्ला कार चला रहे ड्राइवर को अचानक नींद लग गई. उसके बाद जो हुआ उसके बारे में आप भी जानना चाहेंगे.
दरअसल, मैसाचुसेट्स का ये मामला है जिसमें कार चलाते शख्स की नींद लग गयी. उस वक्त उनकी कार तेज रफ्तार में थी. इस वीडियो को देखकर ट्विटर पर यूजर्स भी हैरान हैं. बता दें, टेस्ला ऑटो पायलेट फंक्शन कार हैं. लेकिन कंपनी ने कहा है कि कोई बड़ा हादसा न हो. इसके लिए ड्राइवर को अलर्ट रहना जरूरी है. वहीं डाकोटा रैनडाल ने इस वीडियो को रविवार को रिकॉर्ड किय जिसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. जिस वक्त वो सड़क से गुजर रहे थे तो पास में ही टेस्ला कार चल रही थी. जब उन्होंने अंदर की तरफ देखा तो वो हैरान रह गए.
उन्होंने देखा कि ड्राइवर सिर नीचे रखकर सो रहा था और दूसरी तरफ महिला भी सो रही थी. दोनों को गाड़ी की बिलकुल टेंशन नहीं थी. रैनडाल ने बताया कि गाड़ी 55 से 60 मीटर प्रति घंटे के हिसाब से चल रही थी. वो हॉर्न मारकर ड्राइवर को उठाने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने पुलिस को कॉल नहीं किया. राज्य की पुलिस ने कहा कि उन्हें इस वीडियो के बारे में पता था. ये वीडियो न्यूटन के मैसाचुसेट्स टर्नपाइक पर रिकॉर्ड किया गया था.
वहीं टेस्ला के स्पोकपर्सन ने कहा कि कार में ड्राइवर मॉनिट्रिंग सिस्टम ड्राइवर को बार-बार रिमाइंड कराता है. जिसके बाद ये सिस्टम चेतावनी को नजरअंदाज किए जाने पर ऑटोपायलट के उपयोग को प्रतिबंधित करता है. लेकिन उसके बाद भी ये शख्स नहीं उठा.


No comments:

Post a Comment