Friday, 13 September 2019

आज घरों में होगा भूतों-प्रेतों का तांडव, भयावह है आज की रात


आज 13 सितंबर 2019, शुक्रवार है और आज के दिन सब कुछ ठीक है लेकिन आज की रात सही नहीं होने वाली है. जी हाँ, आज की रात बहुत भयावह होने वाली है क्योंकि आज बर्षों बाद दुर्लभ पूर्ण चंद्रमा दिखाई देने वाला है. जी दरअसल ये पूर्ण चंद्रमा कई बर्षों के बाद 13वीं बार दिखाई देने वाला है और इसी वजह से इस सप्ताह बहुत ही भयभीत करने वाला माहौल है. इसी के साथ इस सप्ताह की रातें भी डरावनी होंगी.
आपको बता दें कि यह तिथि दुर्भाग्य के साथ संबंधित है और साथ ही प्रेतबाधित घरों के लिए तो ये चंद्रमा एक अभिशाप की तरह होगा. इसी के साथ सितंबर में दिखाई देने वाले दुलर्भ पूर्ण चंद्रमा को शरदचंद्र कहा जाएगा. वैसे आम तौर पर सूर्यास्त के औसतन 50 मिनट बाद चंद्रमा दिखाई देना शुरू होता है, लेकिन शरद ऋतु के विषुव के कारण सूर्यास्त के तुरंत बाद हार्वेस्ट चंद्रमा आता है और ये चंद्रमा, साधारण चंद्रमा की अपेक्षा शाम को जल्दी चांदनी बिखेर देता है.
वहीं यह अतीत में किसानों के लिए उनकी गर्मियों में उगाई जाने वाली फसलों की कटाई के साथ एक पारंपरिक सहयोगी था इसी वजह से इस चंद्रमा को "हार्वेस्ट" चंद्रमा यानी शरद चंद्रमा का नाम दिया गया. ऐसे में इस बार का चन्द्रमा अभिशाप बनकर आया है इस वजह से इस बार आज की रात बहुत डरावनी होने वाली है और आज रात भूतों का, प्रेतों का तांडव होने वाला है. आज आप अपने घर में ज्यादा से ज्यादा पूजा पाठ करें ताकि आपके घर में बुरा असर न पड़े.


No comments:

Post a Comment