Saturday, 12 October 2019

घाघरा नदी में पलटी नाव, 18 यात्री थे सवार


उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर रामबाग घाट के निकट शनिवार को घाघरा नदी में नाव पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें 18 लोग डूब गए। 14 लोग तैरकर सकुशल बहार आ गए है, जबकि अभी भी चार महिलाएं लापता हैं। हादसे की सूचना मिलने पर जिला व पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को संज्ञान में लेकर वहां के DM और SP को राहत बचाव कार्य करने निर्देश दिए हैं।
एसडीएम प्रमोद कुमार ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया है कि जैसा अभी ग्रामीणों से पता चला है कि बालमपुर और चपरापूर्वी गांव के 18 लोग आज सुबह डोंगी नाव पर सवार होकर घाघरा नदी के दो हिस्सों में विभक्त रेता में बोई गई धान की फसल की कटाई करने जा रहे थे। इसी दौरान अचानक नाव अनियंत्रित होकर पलट गई और सभी डूब गए। हालांकि 14 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई, किन्तु चार महिलाएं अब भी लापता हैं।
यह चारों महिलाएं बालमपुर की माया व रेखा और चपरा पूर्वी की रूपा और कविता है, जिनकी खोज जारी है। उनकी तलाश के लिए जल पुलिस व गोताखोरों को काम पर लगाया गया है। वहीं घटना की सूचना होने पर SDM प्रमोद कुमार, क्षेत्राधिकारी एके पांडेय, तहसीलदार वंदना पांडेय, थानाध्यक्ष रणधीर मिश्र समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में सहायता कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment