Thursday, 10 October 2019

बॉलीवुड सुपरस्टार है महाभारत के ‘कर्ण’ का बेटा, नाम आपको चौंका देगा!


टीवी के मशहूर धारावाहिक महाभारत से हर कोई परिचित है, इस धारावाहिक के लोकप्रियता का आलम ऐसा था कि इससे जुड़े कलाकारों के बारे में बच्चे-बच्चे को पता होता है। लेकिन अब जब काफी समय से महाभारत और इनके कलाकारों से लोगों का नाता टूट चुका है तब लोग इन्हें भूलते जा रहे हैं। हालांकि अब भी महाभारत के कुछ ऐसे खास किरदार हैं जो लोगों के जेहन में जिंदा है।
ऐसे ही एक कलाकार हैं पंकज धीर, जिन्होंने महाभारत में कर्ण के किरदार को निभाया था। महाभारत में काम करने के अलावा पंकज धीर ने सोल्जर, बादशाह, ज़मीन के साथ कई अन्य चर्चित फिल्मों भी काम कर लोगों के बीत अपनी अलग किस्म की लोकप्रियता हासिल की, लेकिन अब ढलती उम्र के कारण धिर इंडस्ट्री से दूर हो चुके हैं। लेकिन अब पिता के रास्ते को बेटे ने अपना लिया है।
यहां आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है! क्योंकि शायद आप पंकज धीर ने के बेटे के बारे में नहीं जानते हों, लेकिन हमारा दावा है कि जब आप उनके बारे में जानेंगे तो ऐसा नहीं कह सकते कि आप इन्हें पहले से नहीं जानते थे! दरअसल, पंकज धीर के बेटे का नाम है निकेतन धीर। निकितन किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं क्योंकि इनकी चर्चा साउथ इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक होती रही है।
यहां आपको बता दें कि निकितन धीर बाहुबली जैसी शानदार फिल्म का बी हिस्सा रह चुके हैं। यहीं निकेतन की चर्चा फिल्मों के अलावा टीवी शोज में भी बेहतर एक्टिंग को लेकर होती रही है। 17 मार्च 1987 को मुंबई में जन्में निकितन धीर बॉलीवुड फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में भी काम किया है। निकितन के निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 3 सितम्बर 2014 को मशहूर टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर के सथ सात फेरे लेकर अपना जीवनसाथी चुन है।
निकितन ने अपनी फिल्मी सफर का आगाज साल 2008 में आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर के साथ किया। फिल्म में उनके रोल की काफी सराहना की गई और फिर निकितन लगातार कामयाबी की सीढ़िया चढ़ते गए, जिसका परिणाम है कि हाल के दिनों में निकितन साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी लोकप्रिय एक्टर के तर्ज पर पहचान रखते हैं।





No comments:

Post a Comment