Sunday, 19 August 2018

कभी नहीं देखा होगा ऐसा विचित्र जीव, आखिर तक वैज्ञानिक पड़े रहे सोच में कहां से आया है ये


इस धरती पर बहुत सी ऐसी प्रजातियां और जीव मौजूद हैं जिन्हें हमने शायद ही पहले कभी देखा होगा। ऐसे में अगर ये जीव यकायक हमारी आंखों के सामने आ जाएं तो शायद हम उनका नाम बता पाने में समर्थ हों। यहां इन जीवों को जानने में हमारी सबसे बड़ी मदद करते हैं अखबार, टीवी, इंटरनेट आदि।

ये विचित्र जीव है 'अल्बिनो स्नोफ्लेक गोरिल्ला'। ये गोरिल्ला औरों से बिलकुल अलग नजर आता है। तस्वीरें देखकर ही आपको ये समझ में आ जाएगा। जहां गोरिल्ला काले या लाल रंग के बालों वाले होते हैं वहीं ये गोरिल्ला सफेद बालों वाला है। इसकी स्किन भी अन्य गोरिल्ला से अलग नजर आती है। इस गोरिल्ला की स्किन गोरी व लाल है।

ये स्नोफ्लेक गोरिल्ला 60 के दशक के मध्य में बार्सिलोना चिड़ियाघर में लाया गया था। उस वक्त इसे देखने के आज्ञा केवल शहर की रसूखदार शख्सियतों और शहर के मेयर को ही मिली थी। इससे आप समझ सकते हैं कि यह गोरिल्ला धरती पर कतना दुर्लभ प्राणी है। 

उस समय इस गोरिल्ला को इंकेटोरियल गिनी के एक किसान ने पकड़ा था। किसान ने उसे पकड़ने के लिए स्नोफ्लेक के समूह के सभी गोरिल्ला को मार डाला था। लेकिन हैरानी की बात ये थी कि स्नोफ्लेक के समूह के बाकी सभी गोरिल्ला सफेद रंग के नहीं थे।

मुमताज की बेटी है लाख गुना बोल्ड और हॉट


मुमताज का नाम 80 दशक की टॉप हीरोइनों में गिना जाता है. मुमताज का भोला चेहरा और खूबसूरत अंदाज़ ही उनकी पहचान रह चुका है. एक समय में राजेश खन्ना के साथ मुमताज की जोड़ी दर्शकों को खूब भाती थी. मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ ” दो रास्ते”, “खिलौना”, “आप की कसम”, ” ब्रह्मचारी” आदि जैसे कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

जीसके बाद 1974 में मुमताज की शादी युगांडा के बिजनेसमैन मयूर माधवानी से हो गई. शादी के बाद मुमताज को दो बेटियां हैं जिनका नाम उन्होंने नताशा और तान्या रखा.

बड़ी बेटी के बाद मुमताज की छोटी बेटी तान्या ने भी लंदन में अपने बॉयफ्रेंड मार्को से शादी कर ली है. मैं अक्सर अपने हॉट फोटोस को इंटरनेट पर शेयर करती रहती हैं और चर्चा का विषय बनी रहती हैं.सुपरस्टार फिरोज खान के बेटे फरदीन खान की शादी मुमताज की बड़ी बेटी नताशा से साल 2005 में हुई. फिलहाल नताशा के दो बच्चे हैं।

टीवी पर आने से पहले ऐसे दीखते थे आपके पसंदीदा एक्टर्स


दरअसल आज जिन चेहरों को आप टीवी पर चमकता हुआ देखते है वो देखने में कुछ अलग थे उनकी शुरुवाती चहरे देख कर शायद आप डर जाएंगे।

1.वरुण सोबती.

इस प्यार को क्या नाम दू में आने वाले वरुण पुराने समय में कुछ इस प्रकार दीखते थे और अब के हालत से तो अच्छे से वाकिफ ही है.

2.निया शर्मा.

निया शर्मा को कौन नहीं जानता टीवी परदे पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कलाकार जो है वो जरा नजर डालिये देखिये वो अब कैसी दिखती है।

3.पूजा गौड़.

पूजा को कौन नहीं जानता प्रतिज्ञा सीरियल से सबको अपना दीवाना बनाने वाली पूजा क्कुह यु दिखती है अब।

4.विवियन दसेना.

विवियन दसेना भी बेहद माझे हुए कलाकारों में से है जो कसम से सीरियल से अपना करियर शुरू कर चुके थे अब आप खुद ही देख लीजिये उनके शुरू के और अब के चेहरे में अंतर्।

5.स्त्रुति झा.

कुमकुम भाग्या से अपना भाग्य चमकाने वाली स्त्रुति को देख के अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता की वो पहले ऐसी दिखती थी.

6.करन सिंह ग्रोवर.

करन सिंह ग्रोवर ने भी लड़कियों के दिल में खूब राज किया। दरअसल वो बेहद हॉट है. इतना ही नहीं करन सिंह में अब बदलाव आपके सामने है।

7.दृष्टि धमी.

दृष्टि को शायद आपने कभी फोकस ना किया हो मगर वो आपके पसंदीदा एक्ट्रेस में शामिल हो चुकी है जरा उन्हें देखिये एक नजर की वो पहले कैसी थी और अब कैसी है.

8.सान्या ईरानी.

फना फिल्म से अपना करियर स्टार्ट करने वाली सान्या ईरानी को कौन नहीं जानता। वो भी वर्ष 2005 में कुछ यु दिखती थी।

9.शक्ति अरोरा.

मेरी कहानी तुमसे ही से अपना करियर शुरू करने वाली शांति अरोरा की शक्ति यहां देखे।

10.रमन भल्ला.

अरे अरे करन पटेल की बात हम आपसे कर रहे है वैसे इन्हे सीरियल से ही प्रसिद्धि मिली है.

कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से छुटकारा दिलाता है मीठा करेला


मीठा करेला जिसे कंटोला भी कहा जाता है हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है. खाने में स्वादिष्ट होने के साथ साथ कंटोला में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाने में मदद करते हैं.

1. कंटोला में भरपूर मात्रा में फाइटोकेमिकल्स, प्रोटीन, मोमोरडीसीन और फाइबर मौजूद होते हैं. जो सेहत के लिए बहुत लाभकारी होते है.

2-.कंटोला में मीट की तुलना में 50% अधिक प्रोटीन और ताकत मौजूद होती है. इसमें फाइटोकेमिकल्स, प्रोटीन, एंटीऑक्सीडेंट और फाइबर जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो कैंसर और दिल की बीमारियों से बचाते हैं.

3. अगर आप रोज़ाना कंटोला का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाती है जिससे आपका शरीर सभी प्रकार की बिमारियों से बचा रहता है.

4. आजकल ज़्यादातर लोग अपने वजन बढ़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो रोजाना मीठे करेले का सेवन करें

यहाँ है दुनिया की सबसे ऊँची शिव मूर्ति, बुर्ज खलीफा से होती है तुलना


ये मंदिर दक्षिण भारत के कर्नाटक के कन्नड़ जिले की भटकल तहसील में है जिसका नाम मुरुदेश्वर महादेव मंदिर है. ये मंदिर रामायण काल से बना हुआ है. आपको बता दें, यह मंदिर अरब सागर के तट पर बना हुआ है और कहा जाता है यहां पर जो भी मांगते हैं सभी मुरादें पूरी होती हैं. यहां का वातावरण आपका भी मन मोह लेगा. यहां शिवजी की मूर्ति बड़ी है जिसकी तुलना दुबई के बुर्ज खालिफा से की जाती है. इस मंदिर के पीछे पौराणिक काल की कथा भी जुडी हुई है.

कथा कुछ ऐसी है कि शिवजी से अमरता का वरदान पाने के लिए रावण ने तपस्या की थी किसके बाद शिवजी ने प्रसन्न हो कर उसे एक शिवलिंग दिया जिसे आत्मलिंग कहा जाता है. इसे देते हुए शिवजी ने कहा था कि इस आत्मलिंग को जहाँ पर रख देगा वहीं ये स्थापित हो जायेगा. भगवान ने कहा था अगर अमर होना चाहते हो तो इसे श्रीलंका में लेजा कर ही स्थापित करना.

जब रावण को इस बात का पता चला तो उसने आत्मलिंग को नष्ट करना का प्रयास किया था. तभी इस लिंग पर ढंका हुआ एक वस्त्र उड़कर मुरुदेश्वर क्षेत्र में आ गया था.आप देख सकते हैं मुरुदेश्वर मंदिर में भगवान शिव की विशाल मूर्ति स्थापित हैं, जिसकी ऊंचाई करीब123 फीट है. यह भगवान शिव की दूसरी सबसे ऊँची मूर्ति मानी जाती है. इसका निर्माण भी कुछ इस तरह कराया गया है कि दिनभर इस पर सूर्य का प्रकाश आटा रहे और मूर्ति चमकती रहे.

5 गेंदबाज़ जिनके सामने नहीं चलता कोहली का बल्ला, नम्बर 1 ने हर बार किया है आउट,नाम जानकर रह जायेंगे दंग…


आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिन पांच गेंदबाजों की आज हम बात कर रहे है उनके आगें विस्‍फोटक बल्‍लबाज विराट कोहली की भी बल्‍ला नही चल पाता है पहले नम्‍बर का गेंदबाज सबसे खतरनाक है। इन गेंदबाजों ने कई सूरमाओं को धूल चटाने में अहम भूमिका निभाई है जिन पांच गेंदबाजों की बात की जा रही है,वो कुछ इस प्रकार से है

1.राशिद खान, 2.मोहम्मद आमिर , 3.जुनैद खान , 4.मिचेल स्टार्क, 5.जेम्स एंडरसन है।

सलमान खान की लग्जीरियस वैनिटी वैन में है मेकअप और स्टडी रूम, भारत के प्रोड्यूसर ने शेयर किए फोटो


सलमान खान इन दिनों माल्टा में फिल्म 'भारत' की शूटिंग कर रहे हैं। इसी बीच 'भारत' के प्रोड्यूसर निखिल नमित ने सलमान की वैनिटी वैन की फोटोज शेयर की हैं। इसमें सलमान की वैनिटी वैन अंदर से बेहद लग्जीरियस नजर आ रही है। वहीं वैनिटी का आउटलुक भी जबरदस्त है।

ये है सलमान की वैनिटी में खास :सलमान की आलीशान वैनिटी में मेकअप रूम के अलावा स्टडी रूम भी है, जहां सलमान फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ते और रिहर्सल करते हैं। इसमें शॉवर और टॉयलेट के अलावा मूड के हिसाब से एडजस्ट होने वाली लाइटिंग भी है।

बाद में खबर आई कि शाहरुख खान फिल्म का हिस्सा होंगे लेकिन अभी तक इसका भी कन्फर्मेशन नहीं आया है। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार रणवीर सिंह और रणबीर कपूर इस फिल्म में दिखाई दे सकते हैं।

इस साल फिल्म का चौथा पार्ट विजय कृष्ण आचार्य डायरेक्ट करेंगे। रणवीर या रणबीर पॉजिटव रोल में दिखाई दे सकते हैं।

उम्र में खुद से छोटे अमेरिकी स्टार से प्यार करके बिना शादी प्रेग्नेंट हो गईं प्रियंका चोपड़ा!


अब ताजा मामला है उनके प्यार का। महीने भर से खबर आ रही है कि प्रियंका चोपड़ा अमेरिकी सुपरस्टार निक के साथ रिलेशन में हैं। अब उनके फूले हुए पेट की फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

कहा जा रहा है कि देसी गर्ल को विदेशी लड़के ने प्रेग्नेंट कर दिया है। अब ये क्या मामला है ये तो प्रियंका और उनके प्यारे छोटू निक जानें। वैसे अमेरिका वाले इस मामले में कुख्यात हैं वहां पहले बिस्तर पर रात बिताते हैं फिर प्यार का इजहार होता है।

अब दोनों को एक बार फिर हाथों में हाथ डाले देखा गया है। जी हां देसी गर्ल को वेस्टर्न लुक में निक के साथ शादी में शरीक होते देखा गया। दोनों की सोशल मीडिया पर जमकर फोटो वायरल हो रही हैं।

निक के साथ प्रियंका काफी समय से एकग साथ देखी जा रही हैं। बताया जाता है कि दोनों स्टार एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि प्रियंका खबरों को सिरे से नकार चुकी हैं।

हरिद्वार में अटलजी की अस्थि कलश यात्रा शुरू, गंगा में की जाएंगी प्रवाहित; शाह-राजनाथ और योगी भी मौजूद


भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को सेना के विशेष विमान से देहरादून लाई गईं। यहां से इन्हें हरिद्वार लाया जाएगा। वहां गंगा में प्रवाहित किया जाएगा। इस दौरान अटलजी के परिवार वालों के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मौजूद रहेंगे। इससे पहले सुबह परिवारवालों ने इन्हें स्मृति स्थल से संचित किया। इस दौरान उनके परिवार वालों के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। 16 अगस्त को दिल्ली एम्स में अटलजी का निधन हुआ था।

भाजपा के प्रवक्ता भूपेंद्र यादव ने बताया, "अटलजी की अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया जाएगा। इसके अलावा,  20 दिनों तक देश के सभी राज्यों में प्रार्थना सभाएं रखी जाएंगी। दिल्ली में 20 अगस्त को इंदिरा गांधी स्टेडियम में शाम 4 बजे प्रार्थना सभा रखी गई है। इसके बाद 23 अगस्त को लखनऊ में आयोजन होगा।"

देर रात मिस्ट्री गर्ल के साथ पार्टी पर पहुंचे इब्राहिम-आरव, कैमरे को एेसे किया इग्नोर


बॉलीवुड स्टार्स के बच्चें काफी लाइमलाइट में रहते हैं। हाल ही में सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान और अक्षय कुमार के बेटे आरव देर रात अपनी दोस्त सिया लुल्ला के साथ स्पॉट हुए।

दरअसल, आरव और इब्राबिम सिया लुल्ला की बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल हुए थे। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

इस दौरान इब्राहिम रेड टीशर्ट के साथ ब्लैक पैंट पहने हुए बेहद कूल अंदाज में नजर आए। वहीं आरव ब्लैक टीशर्ट और पैंट पहने स्टाइलिश अंदाज में दिखे।

तीनों इस दौरान मीडिया के कैमरे से बचते हुए नजर आए। तीनों काफी मस्ती के मूड में दिखे।

बता दें कि ये तीनों ही काफी अच्छे दोस्त हैं। पिछले दिनों सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आरव इब्राहिम के काफी क्लोज हैं।