Saturday, 19 October 2019

चंडीगढ़ पुलिस ने इस अंदाज में किया ट्रै‍फिक कंट्रोल, वीडियो वायरल


मोटर वीकल एक्ट देश में 1 सितंबर से लागू हो चुका है। इस नियम के बाद कई लोगों के भारी-भरकम चालान कटे हैं जिसके बाद उनके महीने का बजट खराब हो गया है। हालांकि कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इन नए मोटर वीकल एक्ट को बिल्कुल भी ध्यान से नहीं ले रहे हैं। चंडीगढ़ पुलिस ने एक नया तरीका निकाला है इन लोगों को जागरुक करने के लिए और ट्रैफिक को कंट्रोलन लाने के लिए।
चंडीगढ़ पुलिस का एक अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ता रा रा रा की धुन पर टैफिक पुलिस में तैनात एएसआई भूपिन्दर सिंह गाना गाते हुए नजर आ रहे हैं। भूपिन्दर सिंह इस वीडियो में लोगों को नो पार्किंग फॉलो करने के बारे में बता रहे हैं।
बीते गुरुवार को एक वीडियो ट्विटर पर यूजर ने शेयर किया। भूपिन्दर सिंह की आवाज और चंडीगढ़ पुलिस के इस अनोखे स्टाइल के बाद लोगों ने जमकर सराहना कर रहे हैं। चंडीगढ़ का ही यह वीडियो है।
इस वीडियो में चंडीगढ़ पुलिस की वैन भी दिखाई दे रही है जिसमें एक म्यूजिक सिस्टम नजर आ रहा है। वैन के आगे एएसआई भूपिन्दर सिंह माइक लेकर गाना गाते हुए नजर आ रहे हैं।
इससे पहले भी अपने गाने के अंदाज से एएसआई भूपिन्दर सिंह सुर्खियां बटोर चुके हैं। यातायात नियम सितंबर के महीने में लागू हुआ था उस समय उन्होंने इसकी जानकारी देने के लिए पंजाबी में गाना लिखा था और उसे गाया था। उनका वही वीडियो उस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।
इस गाने के बोल, सड़क ते एक्सिडेंट विच लोकी भोत मरदे सी, जुर्माना घट चालान दा सी, ओ कित्‍थे डरदे सी ओ नवे कानून दे लागू होण दा ऐलान हो गया है, फिर ना कहणा, मंहगा बड़ा चालान हो गया है.... रसोई घर विच राशन द नुकसान हो गया है।
युवकों को 18 साल से पहले गाड़ी ना चलाने की सीख चंडीगढ़ पुलिस इस गाने से दे रही है। गीत में बताया गया है कि उनके माता-पिता इस उल्लंघन से मुश्किल में आ सकते हैं।
भूपिन्दर सिंह के कई ऐसे और भी विडियोज फेसबुक पर हैं। इन सभी विडियोज में वह यातायात नियमों को लेकर युवाओं को जागरुक कर रहे हैं। अंदाज पुराना है लेकिन गाना गाकर समझा रहे हैं। 


इस खतरनाक विडियो को 5 Sec देखना भी है बेहद मुश्किल,अब इसे मिले 10 लाख से अध‍िक व्‍यूज


आपने अक्सर चूजों और पक्षियों को अंडे से बाहर निकलते हुए देखा होगा,लेकिन कभी मकड़ी के बच्चों को अंडों से बाहर आते हुए देखा है क्या? हम यह सवाल आपसे इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि हाल ही में इंटरनेट पर इस तरह का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक एग केस है जिसमें मकड़ी के अंडे हैं। जब इस केस को खेलकर देखा तब इसमें से खूब सारी नन्हीं मकडिय़ां देखने को मिली। सुनने में भले ही आपको सब कुछ नॉर्मल सा लग रहा हो,मगर हम आपको यह पहले से ही बता रहे हैं कि कमजोर दिल वाले इस वीडियो को कताई न देखें।
बीते हफ्ते 10 अक्टूबर के दिन इस वीडियो को फेसबुक पेज पर ऑस्ट्रेलियाई रेप्टिले  पार्क ने शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसके साथ ही चेतावनी भी दी है कि इस वीडियो को कमजोर दिलवालें नहीं देखें।
वीडियो की शुरूआत काफी नॉर्मल सी लगती है,मगर जैसे ही अंडों का केस खुलता है। वैसे ही मामला थोड़ा गंभीर हो जाता है। क्योंकि इस केस में से ढेर सारी नन्हीं मकडिय़ों का गुछा बाहर निकलता है। बता दें कि चेतावनी देने के बाद भी खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं इस दिल दहला देने वाले वीडियो को 8 हजार से ज्यादा लोग शेयर भी कर चुके हैं। वहीं वीडियो पर 3 हजार से ज्यादा रिएक्शन्स आ चुके हैं। 

ड्राइवर ने आखिरी मिनट पर ट्रेन रोककर बचाई हाथी की जान,वीडियो हुआ


जानवर वफादार तो होते हैं लेकिन वो बेजुबान भी होते हैं। ऐसे में हम उनके लिए कितना कुछ ही क्यों न कर लें वो भी काम होगा। यह वीडियो पिछले दिनों सामने आया था। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया। मामला पश्चिम बंगाल का है। इसमें रेल के सामने एक हाथी आ जाता है। उसकी टक्कर होती है और हाथी की मौत हो जाती है। पहले तो हाथी जख्मी होता है। खुद से उठने की कोशिश भी करता है  मगर वो इसमें सफल नहीं हो पाता। जिस किसी ने भी यह वीडियो देखा वो भावुक हो गया है। साथ ही गुस्सा भी आया। अब हाल ही में एक वीडियो दोबारा से सामने आया है। इसमें तो शख्स की इंसानियत दिखती है। हाथी रेल पटरी पर चल रहा है। ट्रेन ड्राइवर ने दूर से ही हाथी को देखकर ट्रेन रोक दी है। इसके साथ ही उसने हाथी को वहां से जानें का रास्ता दिया है। अब इस वीडियो की लोग खूब तारीफें कर रहे हैं।
इस वीडियो को नॉर्दन फ्रंटियर के अलीपुरद्वार डिवीजन के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है। इसमें बताया गया है कि 55726 के डीएन श्री उत्तम बरुआ और डी.डी. कुमार ने अचानक से जब ऐसा नजारा देखा कि एक हाथी रेल पटरी पर चल रहा है। ऐसे में उन्होंने तुरंत रेल की इमरजेंसी ब्रेक लगा दी।
इस नेक काम के लिए सोशल मीडिया यूजर्स इनकी तारीफ कर रहें हैं और अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। यहां तक तो लोगों ने यह भी बोला कि स्टाफ को रिवॉर्ड दिया जाना चाहिए। 

सारा अली खान का वर्कआउट वीडियो देख लोगों के छूटे पसीने, फैन्स बोले - एक दम कड़क


सारा अली खान जितनी नटखट हैं उतनी ही फिटनेस फ्रीक भी है। खुद को हैल्दी और फिट रखने के लिए घंटों जीम में पसीना बहाती है। सारा के वर्कआउट वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है। हाल ही में सारा का और वर्कआउट वीडियो सामने आया है। वीडियो में सारा वेट लिफ्टिंग करने से लेकर अपने ट्रेनर के साथ बॉक्सिंग करते हुए भी नजर आ रही हैं। सारा की ये वर्कआउट वीडियो फैन्स को फिटनेस गोल्स दे रहा है। वीडियो में सारा व्हाइट क्रॉप टॉप और ब्लैक शॉर्ट्स पहने हुए नजर आ रही हैं। फैन्स सारा की फिटनेस वीडियो देखकर काफी इंप्रेस हो रहे हैं और कमेंट बॉक्स में जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं। एक फैन ने सारा के वीडियो पर लिखा- एक दम कड़क।
सारा के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है। सुशांत सिंह राजपूत के ओपोज़िट अभिषेक कपूर की फिल्म 'केदारनाथ' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली सारा अली खान जल्द ही कार्तिक आर्यन संग लव आज कल में नजर आएंगी। इसके अलावा सारा वरुण धवन के साथ कुली नंबर वन में भी काम कर रही हैं।
बता दे, सारा अपने फिटनेस के साथ-साथ अपने फैशन की वजह से भी लोगों के बीच चर्चा में रहती है। हाल ही में सारा रिप्ड जीन्स में नजर आई। जिसके साथ यलो टॉप का कॉम्बिनेशन उनपर काफी जंच रहा था। यलो क्रॉप टॉप और इस डेनिम में सारा का स्टाइलिश लुक बेहद खास नजर आ रहा था। इस पूरे लुक को कम्प्लीट कर रहा था यलो नेलपेंट.

हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद क्रिकेट मैदान में बल्लेबाज बने राहुल गांधी, वीडियो वायरल


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को क्रिकेट के मैदान में अपना हाथ आजमाया और कुछ देर बल्लेबाजी भी की। दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महेंद्रगढ़ गए हुए थे वहां एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद जब दिल्ली वापिस लौट रहे थे तभी उनके हेलीकॉप्टर की रेवाड़ी में आपात लैंडिंग करानी पड़ी। हेलीकॉप्टर जहां लेंड हुआ वह एक कॉलेज का मैदान था जहां कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। मैदान में क्रिकेट खेलते बच्चों के साथ राहुल गांधी ने भी हाथ आजमाया और कुछ देर बल्लेबाजी भी की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में हम देख सकते है कि राहुल गांधी बल्लेबाजी कर रहे है और कुछ बच्चे गेंदबाजी। बच्चे भी राहुल गांधी की मौजूदगी से बेहद प्रसन्न नजर आए।
बता दे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की खराब मौसम के कारण शुक्रवार को हरियाणा के रेवाड़ी में आपात लैंडिंग करानी पड़ी। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे। इस बीच मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर को रेवाड़ी के एक कॉलेज में उतारना पड़ा। कांग्रेस सूत्रों ने उन खबरों को गलत करार दिया है जिनमें कहा गया था कि तकनीकी खराबी के कारण राहुल के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग हुई और राहुल गांधी सड़क मार्ग से दिल्ली रवाना हुए।

Reliance JioFiber को टक्कर देने मैदान में उतरा BSNL, ला रहा है ये नया प्लान


Reliance JioFiber को टक्कर देने के लिए BSNL ट्रिपल प्ले प्लान्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए BSNL कई राज्यों में केबल TV ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी कर रही है। BSNL पहले से ही कई इलाकों में ग्राहकों को ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सेवाएं उपलब्ध कराता है और अब केबल टीवी ऑपरेटर्स की मदद से कंपनी एक ही बिल के अंदर तीन सेवाएं देगी।
टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने पहली खेप में आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना, कर्नाटक और गुजरात जैसे कुछ राज्यों में केबल टीवी सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ साझेदारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक बीएसएनएल केबल टीवी ऑपरेटरों को एक नया बॉक्स लाने में मदद करेगा, जिससे JioFiber के ONT बॉक्स जैसी तीनों सेवाएं मिलेंगी।
मौजूदा समय में BSNL ग्राहकों को लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड प्लान्स उपलब्ध कर रहा है। लेकिन जियोफाइबर में लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और केबल टीवी सेवाओं 699 रुपये की शुरुआती कीमत से दी जा रही हैं। हालांकि जियोफाइबर ग्राहकों को लाइव टीवी देखने के लिए अलग से LCO कनेक्शन लेना होगा। ऐसे में केबल टीवी ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी के बाद BSNL लगभग इसी कीमत में ट्रिपल प्ले सेवाएं उपलब्ध करा पाएगा।
ट्रिपल प्ले प्लान के तहत BSNL जियोफाइबर की तरह 100 Mbps की स्पीड में इंटरनेट शायद ही उपलब्ध करा पाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक BSNL के नए ट्रिपल प्ले प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये तक हो सकती है। कंपनी की ये सेवाएं नवंबर के अंत तक शुरू की जा सकती हैं।
बता दे, BSNL के 10 मिलियन से भी ज्यादा वायर्ड ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स हैं। लेकिन कमी है ग्राहकों के जुड़ने की रफ्तार की। खासतौर पर पिछले दो सालों में स्थिति थोड़ी ज्यादा बिगड़ी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो नए JioFiber बंडल प्लान्स के साथ जियो 6 महीने से भी कम समय में BSNL से आगे बढ़ सकता है।

चिड़ियाघर के कर्मचारियों का खुलासा, आखिर क्यों बाड़े में कूदे युवक पर शेर ने नहीं किया हमला?


कल हर जगह हमने एक खबर सुनी और उसका वीडियो भी देखा। कैसे एक शख्स शेर के बाड़े में कूदा और वह वापिस जिंदा बाहर निकाला गया। जिसनें भी इस खबर को सुना या वीडियो देखा उसके मुंह से एक ही बात निकली की शख्स की किमस्त थी क्योकि शेर के पास जाने के बाद कोई बच जाए ये नामुमकिन है। लेकिन जब इस बारे में बचाव दल के कर्मचारियों से बात कि तो एक ने बताया कि 17 नंबर बाड़े में हर रोज शेर सुंदरम के लिए भोजन रखा जाता है। शाम करीब 4 से 5 बजे के आसपास उसे खाना दिया जाता है और कुछ भोजन सुबह के लिए उसके बाड़े में रख दिया जाता है। सुबह करीब 9 से 10 बजे के बीच शेर के टहलने के लिए बाड़े में मौजूद उसके पिंजरे को खोला जाता है। सुबह का खाना इसलिए रख देते हैं ताकि शेर को भूख लगे तो मांसाहारी भोजन उसे समय पर मिल सके।
कर्मचारी का कहना था कि बृहस्पतिवार को शेर सुंदरम ने सुबह का भोजन कर लिया था। उसका पेट भरा हुआ था और वह बाड़े में टहल रहा था। कर्मचारियों की मानें तो शेर को जब भूख नहीं होती है तो वह अपना शिकार ऐसे ही छोड़ देता है जैसा कि उसने रेहान के साथ किया। शेर भूखा होता तो इतने करीब होने के बाद शिकार के सही सलामत बचने की कोई गुंजाइश नहीं होती है। कर्मचारियों का कहना था कि भूखा शेर कभी भी नियंत्रण में नहीं आ सकता। सुंदरम का पेट भरा था। इसलिए उसने रेहान को कुछ नहीं किया और जब बचाव दल बाड़े में पहुंचा तो उसने किसी पर भी हमला नहीं किया है। चर्चा यह भी थी कि बाड़े में रेहान पर शेर ने पंजे मारे, लेकिन इन पंजों की ताकत बेहद मामूली थी, इसीलिए रेहान के शरीर पर खरोच भी नहीं आई।
उनका कहना है कि 10 वर्षीय सुंदरम स्वभाव में काफी सरल है। वह उन्हें ज्यादा परेशान नहीं करता है। भोजन से लेकर पिंजरे को खोलने तक उन्होंने कभी भी सुंदरम के स्वभाव में आक्रामकता नहीं देखी।

16 दिन की बच्ची के सिर में था 4 किलो का ट्यूमर, 5 घंटे की सर्जरी के बाद मिली नई जिंदगी


सूरत में सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स ने पांच घंटे की जटिल सर्जरी के बाद 16 दिन की नवजात बच्ची को नई जिंदगी दी। दरअसल, बच्ची को जन्म से ही ट्यूमर  था, जो रोजाना बढ़ रहा था। 16 दिन में ट्यूमर का वजन बढ़कर चार किलो का हो गया था। ट्यूमर के साथ बच्ची का दिमाग भी बाहर आ रहा था। बच्ची का जन्म उत्तर प्रदेश में अयोध्या के अस्पताल में हुआ, लेकिन उसे लखनऊ तक में भी इलाज नहीं मिल सका। इस कारण उसे सूरत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर्स की टीम ने पांच घंटे की जटिल सर्जरी कर ट्यूमर को निकाल दिया और नवजात को नई जिंदगी दी।
डॉ. जिगर शाह ने बताया कि ऑक्सीपिटन मेनिंगोमायसील ट्यूमर जन्म से ही होता है। करीब एक लाख केस में ऐसा एक मामला सामने आता है। ट्यूमर से ब्रेन स्टेम जुड़ गए थे। इसके अलावा दिमाग के जरूरी पार्ट्स भी इससे जुड़ते जा रहे थे। इससे दिमाग का हिस्सा ट्यूमर के साथ बाहर आता जा रहा था। डॉक्टरों ने कहा, यदि कुछ दिन बाद ऑपरेशन होता तो दिमाग पूरी तरह से ट्यूमर में चला जाता। सर्जरी के दौरान सिर के एक-एक लेयर खोलकर फालतू टिशू काटकर बाहर निकाले। इससे ब्रेन स्टेम का हिस्सा सुरक्षित बच गया और मासूम को नई जिंदगी मिल गई।
डॉक्टरों ने कहा- सर्जरी में बच्ची के बचने की सिर्फ एक फीसदी ही उम्मीद थी। उसे बचाने में हम सफल रहे। बच्ची के पिता राहुल मिश्रा ने बताया कि निजी अस्पताल में इस सर्जरी के पांच लाख रुपए मांग रहे थे। लेकिन यह सर्जरी मामूली खर्च में ही हो गई।

आखिर क्यों यहां चिकन से महंगा बिक रहा है चूहे का मांस, कारण जान रह जाएंगे हैरान


हमारे देश के भोजन में वेज और नॉनवेज दोनों का संगम देखने को मिलता हैं। देश की बड़ी तादाद नॉनवेज का शौक रखती हैं और इसमें सबसे ज्यादा चिकन और मटन पसंद किया जाता हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां चिकन से ज्यादा चूहे का मांस पसंद किया जाता हैं और यह चिकन से भी महंगा बिक रहा हैं। तो आइये जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में।
मसालों की ग्रेवी के साथ बनाए जाने वाले इस व्यंजन को रविवार का स्वादिष्ट व्यंजन बताया जाता है। विक्रेताओं ने बताया कि यह व्यंजन उत्तर-पूर्वी इलाकों की कुछ जनजातियों का पारंपरिक व्यंजन है जो ब्रॉइलर चिकन की ही तरह 200 रुपए प्रतिकिलो बेचा जाता है। गुवाहाटी से 90 किलोमीटर दूर भारत-भूटान सीमा से लगे कुमारिकता के रविवार बाजार में लोग काफी संख्या में अपना पसंदीदा चूहे का मांस खरीदने के लिये आते हैं।
प्राप्त जानकारी अनुसार बाजार में चिकन और बकरे के मांस के मुकाबले चूहे का मांस ज्यादा लोकप्रिय है। चूहे बेचने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि पड़ोसी नलबाड़ी और बारपेटा जिले मांस का मुख्य स्रोत हैं।
अब आप सोच रहे होंगे की इतने चूहे आते कहा से है दरअसल स्थानीय किसान फसलों की कटाई के दौरान रात के समय बांस के बने चूहेदान में इन चूहों को कैद कर लेते हैं। एक चूहे का वजन एक किलो से ज्यादा होता है। चूहों को पकड़ने से किसान अपनी फसल को खराब होने से भी बचा लेते हैं। किसानों का दावा है कि चूहे पकड़ने से हाल के दिनों में उनकी फसल को होने वाले नुकसान में कमी आई है।
वही एक अन्य शिकारी की माने तो रात के समय जब वह अपने बिल के पास आते हैं, तब उनका शिकार किया जाता है। इस दौरान वह बिल के नजदीक लगाए गए चूहेदान में फंस जाते हैं। चूहे का मांस बेचने का काम अक्सर आर्थिक रूप से कमजोर समुदायों के लोग करते हैं, उनके लिये चाय बागान में काम करने के अलावा यह आमदनी का एक और जरिया है।

22 अक्तूबर को बैंकों में रहेगी हड़ताल, पहले निपटा लें जरूरी काम


बैंक कर्मचारीयों के दो बड़े संगठनों ने आगामी  22 अक्तूबर मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। कर्मचारी संगठनों की इस घोषणा से त्योहरी सीजन में बैंकिग कामकाज पर असर पड़ने की संभावना है। ऐसे में लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं।
ऑल इंडिया बैंक इंप्लाई यूनियन और बैंक इंप्लाई फेडरेशन ऑफ इंडिया ने हड़ताल बुलाई है। बैंकों के प्रस्तावित विलय और जमा पर गिरती ब्याज दरों का विरोध करने के लिए यह हड़ताल होगी। हालांकि भारतीय स्टेट बैंक ने बयान जारी करते हुए कहा है कि उनके यहां पर इस हड़ताल का असर देखने को नहीं मिलेगा।
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और सिंडिकेट बैंक में हड़ताल का असर देखने को मिलेगा। बैंकों ने इस बारे में ग्राहकों से कहा है कि वो अपने जरूरी बैंकिंग कार्य सोमवार को ही निपटा लें।
बैंकों के सात यूनियन इस हड़ताल में हिस्सा नहीं लेंगे। इन सात संगठनों में से तीन कर्मचारी और चार अधिकारियों के संगठन हैं। पिछली बार बैंक कर्मचारियों ने 26 और 27 सितंबर को हड़ताल की घोषणा की थी, लेकिन फिर इसको वापस ले लिया था।
ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के अधिकारियों समेत अन्य बैंक कर्मचारियों के संगठन के प्रतिनिधियों ने  वित्त सचिव से मुलाकात की थी। इस बैठक में बैंकों के विलय की प्रक्रिया, वेतन संशोधन समेत कई अहम बिंदुओं पर चर्चा हुई।

रुपये में मजबूती से सोना-चांदी हुआ सस्ता, 315 रुपये तक गिरी कीमत


कमजोर अंतरराष्ट्रीय संकेतों और रुपये में मजबूती से शुक्रवार को दिल्ली सराफा बाजार में सोना 145 रुपये सस्ता होकर 38,925 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव रहा। गुरुवार को दिल्ली में 10 ग्राम सोने की कीमत 105 रुपये घटकर 38,985 रुपये के स्तर पर आ गई थी। जबकि बुधवार को सोना 39,090 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।
औद्योगिक इकाइयों की मांग घटने से चांदी भी 315 रुपये सस्ती होकर 46,325 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव रही। गुरुवार को चांदी की कीमतों में प्रति किलोग्राम 509 रुपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी और यह 46,809 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, इस सप्ताह बुधवार को चांदी 46,300 प्रति किलोग्राम के स्तर पर बंद हुई थी।
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक तपन पटेल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय संकेतों में कमजोरी और डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी आने से सोने पर दबाव बढ़ा।  न्यूयॉर्क में सोना 1,488 डॉलर प्रति औंस रहा, जबकि चांदी 17.46 डॉलर प्रति औंस रही। सोना बृहस्पतिवार को 39,070 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव रहा था।

War Box Office Collection Day 17: ऋतिक और टाइगर की 'वॉर' ने 17वें दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम, कमा डाले इतने करोड़


बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वॉर ने तीसरे हफ्ते में कदम रख दिया है और फिल्म की धुंआधार कमाई थमने का नाम न हीं ले रही. फिल्म की लगातार बढ़ती कमाई ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार रिकॉर्ड बनाए हैं. रिलीज से पहले ही प्री-बुकिंग के जरिए 32 करोड़ रुपये कमाने वाली 'वॉर' जल्द ही 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. फिल्म की लगातार कमाई को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा कि 'वॉर' ने बीते दिन 3 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस लिहाज से फिल्म ने 17वें दिनों में 278 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया होगा.
फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ  की 'वॉर' जल्द ही आमिर खान की 'धूम 3' को भी पछाड़ सकती है. इसके अलावा फिल्म इसी हफ्ते 'सुल्तान' जैसी धमाकेदार मूवी को पीछे छोड़ सकती है. गांधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई 'वॉर ने देश के साथ-साथ विदेशों में भी सबका खूब दिल जीता. कमाई से इतर फिल्म दर्शकों और समीक्षकों के दिन में जगह बनाने में भी कामयाब रही. 'वॉर' के जरिए ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी को पहली बार पर्दे पर देखा जाना था, जिसे लेकर दर्शकों में काफी क्रेज था.

इंडियन आइडल में ऑडिशन देने आए कंटेस्टेंट ने नेहा कक्कड़ को जबरन किया किस, Video हुआ वायरल


'इंडियन आइडल' के ऑडिशन का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जहां कंटेस्टेंट अपनी सिंगिंग के जरिए जज को खुश करने में लगे थे तो वहीं, शो पर आकर एक कंटेस्टेंट ने कुछ ऐसा कर दिया जिससे वहां मौजूद लोग हैरान हो गए. दरअसल, 'इंडियन आइडल' के मंच पर आए उस कंटेस्टेंट ने नेहा कक्कड़ को पहले तो ढेर सारे गिफ्ट दिये, उसके बाद सिंगर को गले लगाकर किस कर लिया. कंटेस्टेंट के इस काम को देखकर अन्नू मलिक और वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.
'बिग बॉस 13' में होने वाली है इस भोजपुरी सुपरस्टार की एंट्री, जानें कौन हैं यह?
'इंडियन आइडल' का यह वीडियो खुद सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के जरिए शेयर किया है. वीडियो में कंटेस्टेंट जैसे ही नेहा कक्कड़ को किस करता है वह दूर हटकर अपना चेहरा छुपा लेती हैं. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया यूजर भी खूब कमेंट कर रहे हैं. वहीं, वीडियो में एक कंटेस्टेंट ऐसा भी है, जिसने अपने सिंगिंग से जुड़े सपने को पूरा करने के लिए घर तक छोड़ दिया. शो में आकर कंटेस्टेंट ने बताया कि अपना सपना पूरा करने के लिए वह घर छोड़कर आ गया और उसके माता-पिता को भी इस बारे में बिल्कुल मालूम नहीं है. इंडियन आइडल का यह धमाकेदार वीडियो खूब वायरल हो रहा है.
बता दें कि 'इंडियन आइडल' 12 अक्टूबर से शुरू हो गया था. हालांकि, शो का ग्रैंड प्रीमियर होना अभी बाकी है. इस बार भी जज पैनल में मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़  विशाल ददलानी और अन्नू मलिक नजर आ रहे हैं. अब देखना यह है कि कौन से कंटेस्टेंट ग्रैंड प्रीमियर के लिए जज का दिल जीतने में कामयाब होते हैं.

बॉक्सिंग रिंग में घायल हुए 27 साल के मुक्केबाज ने तोड़ा दम, इस वजह से खेलते थे यह खतरनाक खेल


मशहूर मुक्केबाज पैट्रिक डे की मुकाबले के दौरान सिर में चोट लगने से मौत हो गई. वह 27 साल के थे. द गार्जियन के मुताबिक चार दिन पहले शनिवार रात उनका मुकाबला अमेरिकी मुक्केबाज चार्ल्स कोनवेल के खिलाफ था लेकिन दसवें राउंड में वह नाकआउट हो गए. इस दौरान उनके सिर में गंभीर चोट लगी थी और वह कोमा में चले गए थे. बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके सिर का ऑपरेशन भी किया गया लेकिन डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं सके. वह नार्थवेस्टर्न मेमोरियल अस्पताल में भर्ती थे.
प्रमोटर लोउ डिबेला ने कहा, 'वह एक बेटा, भाई और कई लोगों का बहुत अच्छा दोस्त था. पेट की दयालुता, सकारात्मकता और भावना की उदारता ने हर किसी के साथ एक स्थायी छाप बनाई. पैट्रिक डे को बॉक्सिंग करने की आवश्यकता नहीं थी. वह एक अच्छे परिवार से आया था, वह स्मार्ट था, शिक्षित था, अच्छे संस्कार थे और जीविकोपार्जन के लिए उसके पास अन्य रास्ते उपलब्ध थे.'
उन्होंने कहा, 'उसने बॉक्सिंग को चुना, यह जानते हुए कि इसमें रिस्क है. पैट को बॉक्सिंग करना पसंद था. इसने लोगों को प्रेरित किया और यह कुछ ऐसा था जिसने उन्हें जीवंत महसूस कराया.'

बाघिन 'नूर' के लिए आपस में भिड़ गए 2 बाघ, हुई जबरदस्त उठापटक, देखें VIDEO


राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क से दो बाघों का आपस में लड़ते हुए एक वीडियो सामने आया है. आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान के मुताबिक ये बाघ टी57 और टी58 हैं. कासवान ने बुधवार को ट्विटर पर यह वीडियो भी शेयर किया और इन दो भाइयों की लड़ाई को क्रूर और हिंसक लड़ाई बताया. रणथंबौर गाइड्स के मुताबिक टी57 बाघ का नाम सिंगस्थ है और टी58 का नाम रॉकी है. यह दोनों भाई हैं और जयसिंघपुरा क्षेत्र की बाघिन शर्मीली के बेटे हैं. वीडियो शेयर करने के बाद कासवान ने अपने फॉलोअर्स को जानकारी दी कि दोनों बाघ टी39 नंबर की बाघिन, जिसका नाम नूर है, के लिए लड़ रहे थे.
वीडियो में दिख रहा है कि दोनों बाघ लड़ रहे हैं और उनके पीछे झाड़ियों में एक बाघिन खड़ी है. लेकिन लड़ाई बढ़ने के बाद बाघिन भाग जाती है. यहां देखें वीडियो.   
एक दिन पहले शेयर किए गए वीडियो पर 24 हजार से ज्यादा व्यू हैं और सैकड़ों कमेंट हैं. कासवान ने यह भी बताया कि बाघों की इस लड़ाई में जीत T57 की हुई. उन्होंने यह भी कहा कि इस लड़ाई में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है.